CIA के पूर्व प्रमुख माइक पोम्पियो 2024 में नहीं लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव

सीआईए के पूर्व प्रमुख माइक पोम्पियो 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं जितना चाहता था उससे अधिक इस देश ने मुझे अकल्पनीय अवसर दिए हैं। पोम्पियो ने ट्वीट कर खुद को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर करने की जानकारी दी।

पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री और सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) के प्रमुख माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) ने शुक्रवार शाम को घोषणा की कि वह 2024 में राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने उन अफवाहों पर भी विराम लगाया, जिसमें कहा गया था कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का विरोध करेंगे। ‘द हिल’ ने यह जानकारी दी।



”मैं खुद को राष्ट्रपति के रूप में पेश नहीं करूंगा”

पोम्पियो ने ट्विटर पर घोषणा की, “सुसान और मैंने बहुत विचार और प्रार्थना के बाद निष्कर्ष निकाला है कि मैं खुद को 2024 के चुनाव में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के लिए उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं करूंगा।” उन्होंने दावा किया कि वह और उनकी पत्नी इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि माता-पिता, संडे स्कूल के शिक्षक, कंपनी का मालिक और नागरिक नेता की सबसे अच्छी भूमिका वे निभा सकते हैं।

”मैं जितना चाहता था, उससे अधिक मिला”

पोम्पियो ने कहा, मैं जितना चाहता था, उससे अधिक इस देश ने मुझे अकल्पनीय अवसर दिए हैं। दूसरों को वह आशीर्वाद लौटाना मेरा कर्तव्य है। उनकी सहायता से मैं इस दायित्व को पूरा करूंगा।”
”यह निर्णय व्यक्तिगत है”

सीआईए के पूर्व प्रमुख ने कहा, ”यह कहना सबसे सरल और सटीक है कि यह निर्णय व्यक्तिगत है। मेरे और मेरे परिवार के लिए समय ठीक नहीं है। मेरी सार्वजनिक सेवा के प्रत्येक चरण में – एक सैनिक के रूप में, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य के रूप में, और फिर केंद्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक के रूप में और आपके राज्य सचिव के रूप में – मुझे अमेरिका को आगे बढ़ाने का अवसर मिला है।”
बाइडन ने कहा, चुनाव लड़ने को लेकर जल्द एलान करूंगा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि वह चुनाव लड़ने को लेकर जल्द ही एलान करेंगे। बाइडन अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। अगर वे दोबारा राष्ट्रपति बनते हैं, तो उस समय उनकी उम्र 82 साल होगी।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग