Citroen C3 Aircross Price In India: 12.85 लाख रुपये में आटोमेटिक वैरिएंट की हुई एंट्री, जानिए क्या है खास!

Citroen C3 Aircross Price In India: 15 सितम्बर 2023 को भारत में Citroen C3 Aircross का ऑटोमेटिक वेरिएंट लॉन्च किया गया था। Citroen C3 Aircross कार 7 सीट ऑप्शन के साथ 12 लाख 85 हजार रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस कार को दो वेरिएंट – मैक्स और प्लस के साथ बाजार में पेश किया गया है। इस कार के इंजन की बात करे तो इसमें 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज इंजन दिया गया है।

Citroen C3 Aircross Price In India

Citroen C3 Aircross Price In India
____Citroen C3 Aircross Price In India

Citroen C3 Aircross Price In India: सिट्रोएन इंडिया ने, 29 जनवरी को Citroen C3 Aircross कार की कीमतों का एलान किया था। इस तीन रो वाली एसयूवी को कंपनी दो वेरिएंट्स – Max और Plus – के साथ पेश कर रही है। हालांकि इनकी बुकिंग 25,000 रुपये में पहले से ही शुरू हो चुकी है। यहां हम आपको कार की कीमत, डिजाइन, और विशेषताओं के बारे में सभी जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

Citroen India ने 15 सितंबर, 2023 को भारत में C3 Aircross SUV लॉन्च की, उसी तारीख से बुकिंग शुरू हो गई। C3 एयरक्रॉस एक 5-7 सीटर SUV है जिसकी शुरुआती कीमत ₹9.99 लाख (एक्स-शोरूम) और टॉप मॉडल की कीमत ₹14.05 लाख है। C3 एयरक्रॉस का माइलेज 17.6-18.5 किमी/लीटर है और यह 1199cc इंजन के साथ आता है जो 5500 आरपीएम पर 109 bhp जेनरेट करता है। इसमें फ्रंट-व्हील ड्राइव विकल्प है।

Citroen C3 Aircross इंजन स्पेसिफिकेशन

Citroen C3 Aircross Price In India
Citroen C3 Aircross
____Citroen C3 Aircross इंजन स्पेसिफिकेशन

बोनट के नीचे c3 एयरक्रॉस को संचालित करने के लिए 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है , जो 110 बीएचपी की शक्ति और 190 एनएम का टॉर्क गेनेराते करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पहले लॉन्च किया गया है, फिर इसे ऑटोमेटिक संस्करण में पेश किया जाएगा। बता दें कि यही टर्बो पेट्रोल इंजन c3 हैचबैक में भी उपयोग किया जाता है। कंपनी दावा करती है कि मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यह 18.5 kmpl का माइलेज प्रदान करेगा।

Citroen C3 Aircross फीचर्स

फीचर्स लिस्ट के अनुसार, इसमें मुख्य रूप से 10.2 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, गाड़ी में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, ऑटोमेटिक एसी वेंट्स, कनेक्ट कर तकनीकी, क्रूज कंट्रोल, प्रीमियम लेदर सीट्स उपलब्ध हैं। इसे 5 सीट और 7 सीट लेआउट के साथ पेश किया गया है।

Citroen C3 Aircross डिजाइन

इसके डिजाइन के बारे में बात करें तो यह काफी हद तक Citroen c5 के जैसा ही देखने में लगता है। डिजाइन एलिमेंट्स c5 के समान हैं। सामने की ओर, Citroen की चली आ रही पारंपरिक लोगों के साथ फ्रंट डिजाइन, फुल एलईडी सेटअप, एलईडी डीआरएल, नीचे की तरफ एयर डैम है, जहां पर दो आकर्षक एलिमेंट्स मिलते हैं। इसे c3 पर ही आधारित किया गया है। पीछे की ओर, एलईडी टेल लाइट सेटअप, स्टाइलिश रियल बंपर, स्टॉप लैंप, आदि मिलता है।

ये भी पढ़े: Hyundai creta N Line/2024 को आएगी इंडिया में ये कार

ये भी पढ़े: KTM 125 Duke Price In India

ऐसे ही और भी गाड़िया से जुडी जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट Bharatinexpress.com से जुड़े, धन्यवाद!

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग