Darr फिल्म के लिए जूही चावला नहीं थीं पहली पसंद, Miss World कॉन्टेस्ट के कारण ये एक्ट्रेस नहीं कर सकीं रोल

यश चोपड़ा की फिल्म डर अपने समय की कल्ट क्लासिक और सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म में शाहरुख खान सनी देओल और जूही चावला ने साथ में अभिनय कर दर्शकों के दिलों पर राज किया था। अब हाल ही में फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला ने इस बात का खुलासा किया है कि इस फिल्म के लिए पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट किया जाना था पर ऐसा हो नहीं सका।

Aishwarya rai was chosen for Darr साल 1993 में आई ‘डर’ फिल्म की ‘किरण’ को कौन भूल सकता है। आज भी शाहरुख खान की मिमिक्री की जाती है, तो ‘क…क…किरण’ वाला डायलॉग जरूर बोला जाता है। मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जूही चावला ‘किरण’ के रोल में इतनी फिट हुईं कि दर्शक इस किरदार में किसी ओर को सोच ही नहीं पाते। लेकिन अब यह खुलासा हुआ है कि जूही चावला इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थीं। यश चोपड़ा जूही की बजाय ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाह रहे थे।

मिस वर्ल्ड की जर्नी में रोड़ा बन रही थी फिल्म

कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि यश चोपड़ाने ‘किरण’ के रोल के लिए ऐश्वर्या राय को फाइनल किया था। नीता ने कहा, ‘मैं ऐश्वर्या से पहली बार यश चोपड़ा के ऑफिस में मिली थी। यहां वे लोग ऐश्वर्या को इस रोल के लिए कास्ट करने पर विचार कर रहे थे। यश जी ने मुझसे ऐश्वर्या का लुक टेस्ट करने के लिए भी कहा।

हमें किरण के रोल के लिए ऐश्वर्या का लुक बिल्कुल सही लगा। लेकिन बाद में यश जी ने मुझे बताया कि ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट के लिए चली गई हैं, लिहाजा उनकी कास्टिंग नहीं हो पाएगी। अब हमें फिल्म में जूही चावला को कास्ट करना होगा।’

मिस वर्ल्ड बनने के बाद लगी फिल्मों की झड़ी

ऐश्वर्या राय को यह फिल्म छोड़ने का शायद कोई पछतावा नहीं होगा, क्योंकि वे 1994 में मिस वर्ल्ड चुनी गई थीं। इसके बाद उन्होंने मणिरत्नम की ‘इरुवर’ और शंकर की ‘जींस’ भी की। साथ ही बॉलीवुड में ‘आ अब लौट चलें’, ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’ और ‘धूम’ जैसी हिट फिल्में दी।

शाहरुख भी नहीं थे पहली पसंद

फिल्म ‘डर’ में ‘राहुल मेहरा’ का किरदार निभाने वाले शाहरुख खान भी यश चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थे। यश चोपड़ा ने यह रोल सबसे पहले आमिर खान को दिया था। आमिर में ये कहते हुए मना कर दिया कि मैं अपने करियर के इस स्टेज पर नेगेटिव रोल नहीं करना चाहता। इसके बाद यह रोल ऋषि कपूर, अजय देवगन और संजय दत्त के पास भी गया, लेकिन सबने इसे ठुकरा दिया।

जूही चावला ने द कपिल शर्मा शो में कहा था कि इस रोल के लोई दारा सिंह को भी चुना गया था। हालांकि, अंततः शाहरुख ने यह किरदार निभाया और क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों से खूब वाहवाही लूटी।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग