Dasara Hindi Trailer: लखनऊ में लॉन्च हुआ नानी की फिल्म ‘दसरा’ का हिंदी ट्रेलर

 पैनडेमिक के बाद भारतीय सिनेमा में बड़े बदलाव देखे गये। दर्शकों की पसंद भी काफी बदली है। अब हिंदी और दक्षिण सिनेमा के बीच की खाई कम हो रही है और फिल्मों का आदान-प्रदान बड़े पैमाने पर हो रहा है।

तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार नानी का हिंदी सिनेमा से पहला परिचय 2012 में आयी फिल्म ईगा है, जो हिंदी में मक्खी के नाम से रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था, जो फिलहाल नाटू नाटू की ऑस्कर जीत के लिए खबरों में हैं।

नानी दसरा फिल्म से हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बीच वापसी कर रहे हैं। मूल रूप से तेलुगु में बनी इस फिल्म को हिंदी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म 30 मार्च को सिनेमाघरों में उतरेगी और हिंदी बेल्ट में भी इसका प्रचार जोर-शोर से जारी है।

लखनऊ में नानी ने किया फिल्म का प्रचार

इसी क्रम में फिल्म की टीम के साथ नानी ने हिंदी ट्रेलर को लखनऊ में लॉन्च किया। इस खास मौके के लिए एक ट्रक तैयार किया गया था, जिस पर नानी ने पोज दिये। ट्रेलर लॉन्च की व्यापकता पर नानी ने कहा कि सिनेमा का विस्तार अब पहले से कहीं ज्यादा हो गया है और इसमें लोगों की भागीदारी भी बढ़ी है। उत्तर या दक्षिण का बंटवारा अब खत्म हो रहा है। दसरा, भारतीय दर्शकों के लिए बनायी गयी फिल्म है।

निर्देशक श्रीकांत ओडेला ने फिल्म को लेकर कहा कि फिल्म को यथासम्भव रॉ और रियल रखा गया है। यह एक्शन से भरपूर फिल्म है। मगर, इमोशंस और मनोरंजन भी खूब है।
कैसा है दसरा का ट्रेलर?

नानी के किरदार को देख पुष्पा की याद आती है, मगर खुद एक्टर के लिए यह बिल्कुल नया रूप है। फिल्म का लेखन निर्देशन श्रीकांत ओडेला ने किया है। फिल्म में नानी धरनी नाम का किरदार निभा रहे हैं। कहानी सिंगरेनी में स्थित कोयला खदानों की आर्थिक, सामाजिक, राजनीति और सत्ता संघर्ष पर आधारित है। ट्रेलर काफी दमदार है और दृश्य आकर्षित करते हैं। सिनेमैटोग्राफी और एडिटिंग ने दृश्यों का असर बढ़ा दिया है।

पैनडेमिक के बाद बढ़ी साउथ फिल्मों की लोकप्रियता

पैनडेमिक के चलते लॉकडाउन के बाद हिंदीभाषी क्षेत्रों में दक्षिण सिनेमा के कंटेंट की खपत काफी बढ़ी है, जिसके मद्देनजर साउथ के लगभग सभी प्रमुख कलाकारों और फिल्मकारों की नजरें हिंदी बाजार पर हैं। तकरीबन हर चर्चित फिल्म अब पैन इंडिया रिलीज की जा रही है। दसरा 2023 की पहली तेलुगु फिल्म है, जिसका प्रचार हिंदी पट्टी में इतने बड़े स्तर पर किया जा रहा है।

पिछले साल कन्नड़ फिल्म केजीएफ 2 और कांतारा, तेलुगु फिल्म आरआरआर और कार्तिकेय 2 ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार बिजनेस किया था। इन सभी फिल्मों के सितारों ने हिंदी क्षेत्रों में अपनी फिल्मों का प्रचार भी किया था।
भोला VS दसरा

दसरा की टक्कर हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की भोला से होगी, जो 30 मार्च को ही रिलीज हो रही है। अजय देवगन निर्मित निर्देशित भोला तमिल फिल्म कैथी का रीमेक है। यह टक्कार कांटे की हो सकती है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग