ENG के पूर्व कप्तान ने Sehwag से की अपनी टीम के बल्लेबाज की तुलना, इन शॉर्ट का मैं सिर्फ सपना देख सकता हूं

Alastair Cook compared Zak Crawley with Virender Sehwag जैक क्रॉली ने मैनचेस्टर में 182 गेंदों पर 189 रन की तूफानी पारी खेली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने जैक क्रॉली की पारी को असाधारण करार दिया। कुक ने क्रॉली की भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से तुलना की। कुक का क्रॉली की सहवाग से तुलना कुछ हद तक सही है।

Alastair Cook compared Zak Crawley with Virender Sehwag: जैक क्रॉली ने मैनचेस्टर में 182 गेंदों पर 189 रन की तूफानी पारी खेली। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी बेहतरीन पारी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कमर तोड़ी।

क्रॉली में सहवाग की झलक-

ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने जैक क्रॉली Zak Crawley की पारी ‘असाधारण’ करार दिया। कुक ने क्रॉली में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग Virender Sehwag की झलक देखी, जो अपने आप में एक अलग ट्रेंड बनाने वाले खिलाड़ी थी।

क्रॉली की पारी असाधारण-
कुक Alastair Cook ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा कि “मुझे लगता है कि जैक क्रॉली ने इस सीरीज में जिस तरह से खेला है। वह पारी एक विशेष पारी थी। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ 182 गेंदों में 189 रन की पारी असाधारण है। वह ऐसे शॉर्ट खेलते हैं, जो दुनिया में ओपनर के रूप में कोई और नहीं खेल सकता है।
सहवाग से क्रॉली की तुलना-
फ्रंटलाइन गेंदबाजों को आउट करने की क्षमता के मामले में आप सहवाग की थोड़ी तुलना Sehwag vs Crawley कर सकते हैं। सहवाग का जब दिन होता था, तो वह खेल बदल देते थे। दरअसल कुक का क्रॉली की सहवाग से तुलना कुछ हद तक सही है। क्रॉली एक गेंद से भी तेज गति से सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सहवाग के साथ शामिल हो गए हैं।
सपने में सोच सकता था ऐसे शॉट-
क्रॉली ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद केवल 26 गेंदों में दूसरे 50 रन पूरे किए। क्रॉली की पारी में 21 चौके और तीन छक्के शामिल थे। अंत में कैमरून ग्रीन Cameron Green ने उन्हें आउट किया। कुक को क्रॉली की तारीफ में यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि “उन्होंने ऐसे शॉट खेले, जिनके बारे में मैं सिर्फ सपना में सोच सकता था और यह एक असाधारण पारी थी।”

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग