Hawaii wildfires: हवाई के जंगलों में लगी आग से अब तक 55 की मौत

अमेरिका के माउई द्वीप के जंगल में लगी आग से अरबों रुपये का नुकसान हो चुका है। आग की वजह से अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा शहर की 1000 से ज्यादा इमारतें जल कर खाक हो चुकी हैं। गर्वनर जाश ग्रीन ने बताया कि शहर को फिर से खड़ा करने में कई साल और अरबों रुपए लग जाएंगे।
Hawaii wildfires

    Hawaii wildfires: हवाई के जंगलों में लगी आग से अब तक 55 की मौत

    अमेरिका के मध्य स्थित हवाई के माउई द्वीप के जंगल में लगी आग से अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। जंगल में लगी भीषण आग से लाहैना शहर पूरी तरह तबाह हो चुका है। शहर की 1000 से ज्यादा इमारतें जल कर खाक हो चुकी हैं।

    Hawaii wildfires हवाई के गर्वनर जाश ग्रीन ने बताया कि 16 लाख की आबादी वाले लाहैना शहर में मची तबाही के बाद इसे फिर से खड़ा करने में कई साल और अरबों रुपए लग जाएंगे। गवर्नर के मुताबिक, ‘1961 में एक समुद्री लहर में 61 लोगों की मौत के बाद यह सबसे बड़ी आपदा है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को इसे आपदा घोषित कर राहत कार्यों के लिए फंड जारी किया। 14,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।’

    80 फीसदी आग पर काबू

    उन्होंने बताया कि लाहैना क्षेत्र में आग पर 80 प्रतिशत तक काबू पाया जा चुका है। शहर में पिछले 24 घंटे से बिजली नहीं है और लगभग 11 हजार लोग अंधेरे में रह रहे हैं। अमेरिकी कोस्ट गार्ड कमांडर एजा किरक्सके ने बताया कि जान बचाने की कोशिश में 100 से ज्यादा लोगों के समुद्र में कूदने की आशंका है। आग से उठने वाले धुएं के कारण हेलिकाप्टर पायलट को बचाव कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद एक तटरक्षक ने 50 से ज्यादा लोगों को बचाया है।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग