IND vs PAK के बीच World Cup 2023 के मैच की बदली तारीख, अब इस दिन होगा हाई वोल्‍टेज मुकाबला; PCB भी है राजी

IND vs PAK World Cup 2023 Match Dates विश्व कप 2023 में भारत-पाक के मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि इस मैच की तारीखों में बदलाव हुआ है। पहले ये मैच 15 अक्टूबर को होना था लेकिन नवरात्रि की वजह से ये मैच अब 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। PCB ने इसे लेकर आईसीसी और बीसीसीआई की बात से सहमति जता दी है।

IND vs PAK World Cup 2023 Match Dates विश्व कप 2023 में भारत-पाक के मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि इस मैच की तारीखों में बदलाव हुआ है। पहले ये मैच 15 अक्टूबर को होना था, लेकिन नवरात्रि की वजह से ये मैच अब 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर आईसीसी और बीसीसीआई की बात से सहमति जता दी है।

पाकिस्तान टीम के शेड्यूल में सिर्फ एक मैच नहीं, बल्कि दो मैच की तारीख में बदलाव हुआ है। पाकिस्तान टीम हैदराबाद में 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी। ऐसे में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ महामुकाबले से पहले कुल 3 दिन का समय मिलेगा जो कि टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

IND vs PAK World Cup 2023: इस दिन होगा भारत-पाक के बीच महामुकाबला

दरअसल, विश्व कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। भारतीय टीम अपना अभियान 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। वहीं, फैंस की निगाहें भारत-पाक (IND vs PAK) के मैच पर बनी हुई है। इस मैच की तारीखों में बदलाव हुआ है। बता दें कि भारत-पाक का मैच अब 15 अक्टूबर नहीं, बल्कि 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भारत-पाक की मैच की तारीखों में बदलाव इसलिए किया गया क्योंकि इस दिन नवरात्रि का पहला दिन है और गुजरात में रातभर गरबा नृत्य के साथ नवरात्रि मनाई जाती है, ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर ये फैसला लिया गया है। इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई के जरिए मिली है।आईसीसी इसको लेकर जल्द ही आधिकारिक बयान और शेड्यूल जारी कर सकता है।

बता दें कि आईसीसी और बीसीसीआई ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ होने वाले मैच के अलावा दो मैचों के बदलाव के लिए पीसीबी से बातचीत की थी। पाकिस्तान के कुल 2 मैच की तारीख में बदला हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान12 अक्टूबर की जगह अब मैच 10 अक्टूबर को मैच खेलेगा।

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान का शेड्यूल

6 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड, हैदराबाद

10 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, हैदराबाद

15 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम भारत, अहमदाबाद

20 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु

23 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई

27 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई

31 अक्टूबर – पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता

4 नवंबर – किस्तान बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग