IND vs PAK: पूर्व पाक कप्तान ने रोहित-द्रविड़ के लिए उगला जहर

IND vs PAK

    भारत के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि टीम इंडिया ने विराट कोहली और रवि शास्त्री के नेतृत्व में जो चमक थी उसे खो दिया है। इस जोड़ी ने भले ही भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पर रहने के दौरान आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म नहीं किया हो लेकिन भारतीय टीम में एक तरह की फिटनेस क्रांति ला दी थी।

    भारत में क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण बदलाव तब आया, जब पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच के रूप में बागडोर संभाली। वहीं, रोहित शर्मा ने 2021 के अंत में टीम की कमान संभाली। दोनों की जोड़ी को साल 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सूखा खत्म करने का दारोमदार दिया। हालांकि, नए नेतृत्व के आने के बाद भी भारत आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सका है।

    भारत के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि टीम इंडिया ने विराट कोहली और रवि शास्त्री के नेतृत्व में जो चमक थी, उसे खो दिया है। इस जोड़ी ने भले ही भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पर रहने के दौरान आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म नहीं किया हो, लेकिन भारतीय टीम में एक तरह की फिटनेस क्रांति ला दी थी और खेल के सबसे लंबे प्रारूप (टेस्ट) में टीम को नई ऊंचाइयों पर ले गए।

    विराट-शास्त्री की सराहना की

    अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा, “देखिए, एक बात बिल्कुल स्पष्ट है। वे (टीम इंडिया) उतने आक्रामक नहीं हैं, जितने शास्त्री-कोहली के नेतृत्व में थे। कभी-कभी यह टीम निश्चिंत और शांतचित्त दिखती है। इससे पहले, यह आक्रामकता दिखाता था, खासकर मैदान में उनकी शारीरिक भाषा में। यह इस सेटअप में दिखाई नहीं देता है।” सलमान बट ने रोहित और कोहली के बीच तुलना करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि दोनों कप्तानों की फिटनेस और ऊर्जा भी एक भूमिका निभाती है, उनकी शारीरिक भाषा में बहुत बड़ा अंतर है।”

    पाकिस्तान से होगा आमना-सामना

    बता दें कि पिछले साल भारत टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारा था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में करारी शिकस्त झेली। भले ही, भारत के हालिया प्रदर्शन ने ज्यादा विश्वास पैदा वाला नहीं रहा है, लेकिन 2023 विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर रहा है। टीम इंडिया 2 सितंबर को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद विश्व कप में 14 अक्टूबर को भिड़ेगी।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग