Ind vs WI: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम ने रचा इतिहास

WI vs IND 2nd Test भारतीय टीम ने श्रीलंका के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया को दूसरी पारी में तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 98 रन जोड़े। वहीं ईशान किशन ने भी बल्ले से जमकर तबाही मचाई और उन्होंने मात्र 34 गेंदों पर 54 रन की आतिशी पारी खेली।

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम के सामने जीत के लिए 365 रन का लक्ष्य रखा है। टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने टी-20 वाले अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा ने महज 44 गेंदों पर 57 रन कूटे, तो ईशान किशन भी अपनी तूफानी बैटिंग से महफिल लूटने में सफल रहे।

भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 98 रन सिर्फ 11.5 ओवर में जोड़े। रोहित 5 चौके और तीन गगनचुंबी छक्कों की मदद से 44 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को 100 रन का आंकड़ा सिर्फ 12.2 ओवर में पार कराया। भारतीय टीम ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन का आंकड़ा पार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

टूटा 22 साल पुराना रिकॉर्ड

रोहित की पलटन ने श्रीलंका के 22 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। टीम इंडिया ने 100 रन का आंकड़ा सिर्फ 74 गेंदों में पार किया। साल 2001 में श्रीलंका बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए 100 रन के आंकड़े तक 13.2 ओवर यानी 80 गेंदों में पहुंची थी।
ईशान किशन ने ठोका तूफानी अर्धशतक

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के धमाकेदार आगाज के बाद ईशान किशन ने अपनी बल्लेबाजी से रंग जमाया। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 34 गेंदों पर 52 रन की आतिशी पारी खेली। ईशान की पारी के दम पर टीम ने बेहद तेजी से 150 रन का आंकड़ा पार किया। दूसरी इनिंग में भारतीय टीम ने अपनी पारी 2 विकेट खोकर 181 रन पर घोषित की।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग