Ind vs WI: डेब्यू टेस्ट विकेट लेकर Mukesh Kumar ने बटोरी लाइमलाइट

Mukesh Kumar Ind vs WI भारतीय टेस्ट टीम के नए खिलाड़ी मुकेश कुमार के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन बेहद ही खास रहा। मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट में बारिश से बाधित दिन अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया। उन्होंने विंडीज के युवा खिलाड़ी किर्क मैकेंजी को 32 रन के स्कोर पर आउट किया।

 भारतीय टेस्ट टीम के नए खिलाड़ी मुकेश कुमार के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन बेहद ही खास रहा। मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट में बारिश से बाधित दिन अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया।

उन्होंने विंडीज के युवा खिलाड़ी किर्क मैकेंजी को 32 रन के स्कोर पर आउट किया। इस विकेट के बाद मुकेश कुमार फुल जोश में नजर आए और बाकी साथी खिलाड़ी उन्हें बधाइ देते हुए दिखाई दिए। इस कड़ी में मुकेश कुमार को टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्बे ने भी मुकेश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने तीसरे दिन के खेल के बाद क्या कहा आइए जानते हैं?

Ind vs WI: Mukesh Kumar की गेंदबाजी देख टीम इंडिया के कोच हुए इंप्रेस

दरअसल, मुकेश कुमार को नई गेंद से कुछ स्विंग मिली और वह टेस्ट करियर का पहला विकेट लेने में कामयाब हुए। इस कड़ी में भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे 29 साल के मुकेश कुमार की गेंदबाजी देख काफी प्रभावित हुए।

म्हाम्ब्रे ने खेल ख़त्म होने के बाद कहा, “मुझे लगता है कि उसने बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की। परिस्थितियों को देखते हुए जिस तरह से उन्होंने गेंद के पीछे अपना सब कुछ लगा दिया है, यह देखना बहुत अच्छा रहा और टीम मैनजमैंट उनसे यही उम्मीद रखता था। बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए और उन्होंने यही किया है। पहले सत्र की पहली गेंद से लेकर दूसरी नई गेंद तक उन्होंने जो प्रगति दिखाई है, उससे मैं बेहद खुश हूं, जहां उन्होंने नई गेंद को हिलाने के कुछ संकेत दिखाए, यह सही में किसी टैलेंट को दर्शाता है।”

बता दें कि वेस्टइंडीज दो मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रही है। दूसरे टेस्ट में भारत के 438 रन के जवाब में विंडीज ने तीसरे दिन रन बनाने के लिए कोई खास प्रयास नहीं किए। कैरेबियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 229 रन बनाए थे और वो भारत से 209 रन पीछे है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग