Infosys Q1 Results: IT कंपनी को पहली तिमाही में हुआ 5945 करोड़ का मुुनाफा

Infosys Q1 Results Earning Profit आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Infosys ने पहली तिमाही का रिजल्ट जारी किया है। नतीजों के मुताबिक इंफोसिस ने जून तिमाही के लिए समेकित नेट प्रोफिट में लगभग 11 प्रतिशत की सालाना (YoY) वृद्धि दर्ज की है जो 5945 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही कंपनी का तिमाही के लिए समेकित राजस्व सालाना 10 प्रतिशत बढ़कर 37933 करोड़ रुपये हो गया है।

IT सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Infosys ने पहली तिमाही का रिजल्ट जारी किया है। नतीजों के मुताबिक इंफोसिस ने जून तिमाही के लिए समेकित नेट प्रोफिट में लगभग 11 प्रतिशत की सालाना (YoY) वृद्धि दर्ज की है, जो 5,945 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही कंपनी का तिमाही के लिए समेकित राजस्व सालाना 10 प्रतिशत बढ़कर 37,933 करोड़ रुपये हो गया है।

Infosys को हुआ इतना लाभ

कंपनी ने गुरुवार को जून तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में लगभग 11% साल-दर-साल (YoY) वृद्धि दर्ज की है, जो 5,945 करोड़ रुपये है। पहली तिमाही के लिए समेकित राजस्व सालाना 10 प्रतिशत बढ़कर 37,933 करोड़ रुपये हो गया है। अनिश्चित वैश्विक माहौल को ध्यान में रखते हुए, सॉफ्टवेयर प्रमुख ने अपने FY24 राजस्व वृद्धि अनुमान में तेजी से कटौती की है। इंफोसिस का राजस्व अब स्थिर मुद्रा के संदर्भ में केवल 1 से 3.5% बढ़ रहा है, जो पहले 4 से 7 प्रतिशत था।

वैश्विक व्यापक आर्थिक बाधाओं के बीच कारोबार में उल्लेखनीय मंदी को देखते हुए, जून तिमाही में क्रमिक आधार पर इंफोसिस की आय कम रही। समेकित बिक्री में क्रमिक रूप से केवल 1.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि नेट प्रॉफिट लगभग 3 प्रतिशत कम हो गया। स्थिर मुद्रा के संदर्भ में, राजस्व तिमाही-दर-तिमाही (QoQ) केवल 1 प्रतिशत बढ़ा है और समेकित परिचालन मार्जिन क्रमिक रूप से 20 आधार अंक कम होकर 20.8 पर आ गया है।


Infosys का कारोबार

जून तिमाही में इंफोसिस को 2.3 अरब डॉलर के बड़े सौदे मिले हैं, जो मार्च तिमाही में मिले 2.1 अरब डॉलर के सौदे से थोड़ा अधिक हैं। कंपनी के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने कहा, “4.2% की वृद्धि और 2.3 बिलियन डॉलर के बड़े सौदों के साथ हमारे पास एक ठोस Q1 था, जो हमें भविष्य के विकास के लिए एक मजबूत नींव स्थापित करने में मदद करता है।”

पारेख ने आगे कहा कि हमने अपनी नेतृत्व टीम द्वारा समर्थित पांच प्रमुख क्षेत्रों पर काम करते हुए लघु, मध्यम और दीर्घकालिक कार्यों के समग्र सेट के साथ मार्जिन सुधार कार्यक्रम का विस्तार किया है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग