Ladli Behna Yojana : रक्षाबंधन का उपहार मिलेगा लाड़ली बहनों को

Ladli Behna Yojana today news :आज प्रदेश में लाड़ली बहनों को CM शिवराज ने बढ़ाई लाडली बहना योजना की राशि और CM कर सकते है ये 2 बड़े ऐलान

Ladli Behna Yojana

CM के 2 बड़े ऐलान

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए आज का दिन बेहद खुशियों भरा होने वाला है। आज रविवार 27 अगस्त को सीएम शिवराज सिंह चौहान सभी बहनों को रक्षाबंधन का बड़ा उपहार देंगे।

उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि 1000 से बढ़कर 1250 करने का फैसला लिया है. अक्टूबर माह से महिलाओं को 1250 प्रतिमाह मिलेंग. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां आधी से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी कि उस क्षेत्र में शराब की दुकान हो, वहां अगले साल से शराब की दुकान बंद कर दी जाएंगी.

लाडली बहना योजना के लिए कौन पात्र है?

 बहनों को सितंबर से मिलेंगे पैसे 6 लाख नई पात्र 

  1. एक लाख 26 हजार ट्रेक्टर स्वामी परिवार की महिलाओं को भी हर माह 1 हजार रूपये दिए जाएंगे। योजना में पूर्व में 23 से 60 वर्ष की लगभग 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं को एक हजार रूपये प्रति माह उनके खातों में अंतरित किए गए।
  2. इसमें प्रदेश की 4 लाख 77 हजार 199 महिलाएँ हर माह एक हजार रूपये का लाभ पाने के लिए पात्र हो गई है।
  3. जिनके परिवार में टेक्टर होने के कारण आपत्र थी ऐसी 1 लाख 26 हजार 80 महिलाएँ भी अब लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा।
  4. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना 2.0 के तहत 21 से 22 वर्ष की 4 लाख 77 हजार से ज्यादा महिलाएँ योजना के लिए पात्र बनी है
  5. सीएम द्वारा योजना के लिए पात्रता की आयु सीमा को 23 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष तथा ऐसी महिलाएँ जिनके परिवार में ट्रेक्टर है को भी योजना का लाभ देने का निर्णय लिया।

लाडली बहना का फॉर्म कैसे देखें?

वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in जाकर आसानी से लाडली बहना योजना का फॉर्म चेक कर सकते है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग