Madurai Train Fire 63 लोगों ने तीर्थयात्रा के लिए बुक किया था , मदुरै में ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग

madurai train fire accident today :तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग लग गई। शनिवार तड़के हुए हादसे में UP के 9 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग झुलस गए। प्राइवेट कोच में UP के 63 तीर्थयात्री सफर कर रहे थे। हादसे के वक्त कोच यार्ड में खड़ा था। यह कोच 17 अगस्त को लखनऊ जंक्शन से रवाना हुआ था। कोच को रविवार को चेन्नई से लखनऊ लौटना था। Madurai Train Fire हादसे के समय सीतापुर के 10 लोग ट्रेन में सवार थे।

Madurai Train Fire

    मृतकों में लखनऊ, सीतापुर और लखीमपुर के लोग

    मृतकों में छह लोगों का नाम-पता चला है। इनमें शत्रुदमन सिंह निवासी सीतापुर, मिथिलेश कुमारी निवासी सीतापुर, शांति देवी निवासी लखीमपुर, मनोरमा अग्रवाल निवासी लखनऊ, हिमानी बंसल निवासी लखनऊ और परमेश्वर दयाल शामिल हैं। परमेश्वर का पता कन्फर्म नहीं है।

    सुबह 5.15 बजे लगी आग

    रेलवे के मुताबिक, हादसा मदुरै यार्ड पर खड़े कोच में सुबह 5.15 मिनट पर हुआ। 5 बजकर 45 मिनट पर फायर टीम पहुंची और 7 बजकर 15 मिनट पर आग बुझा ली गई। ये प्राइवेट कोच शुक्रवार को नागरकोल जंक्शन पर पुनालूर-मदुरै एक्सप्रेस (16730) में जोड़ा गया था। ट्रेन सुबह 3 बजकर 47 मिनट पर मदुरै रेलवे स्टेशन पहुंची थी। वहां इस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

    घायलों की आपबीती

    सिलेंडर लेकर सफर कर रहे थे यात्री
    कोच में आग लगने का मुख्य कारण सिलेंडर रहा, जिसे अवैध तरीके से ले जाया जा रहा था। रेलवे के अनुसार, IRCTC से कोई भी कोच की बुकिंग कर सकता है, लेकिन सिलेंडर ले जाने पर रोक है। इसके बावजूद सिलेंडर लेकर कोई यात्री सवार हुआ। घटना वाली जगह पर DRM समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर हैं। झुलसे लोगों को गवर्नमेंट राजाजी कॉलेज मदुरै में भर्ती करवाया गया है।

    लोग बचाओ-बचाओ चीख रहे

    हादसे से जुड़े दो वीडियो सामने आए हैं, जिसमें एक महिला और कई यात्री बचाओ-बचाओ चीख-चिल्ला रहे हैं। थोड़ी देर बाद ये आवाज शांत हो जाती है। फायर एक्सटिंग्विशर और पानी की बौछारें रेलवे कर्मी डाल रहे हैं, लेकिन, उसका असर आग पर नहीं हो रहा।

    ये लोग ट्रेन कोच में मौजूद थे

    – मिथिलेश सिंह
    – शत्रुदमन सिंह
    – अलका प्रजापति
    – शिव प्रताप सिंह
    – सरोजनी मिश्रा
    – अशोक प्रजापति
    – नीरज मिश्रा
    – सुशीला सिंह

    सीएम योगी ने जताया मदुरई ट्रेन हादसे पर दुख

    मदुरई ट्रेन हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. सीएम योगी ने मदुरई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक बताया है और सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं सीएम योगी ने हादसे में घायलों का समुचित उपचार के निर्देश जारी किए हैं

    सीएम योगी

    दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि राहत हेल्प लाइन नंबर

    वहीं सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश दिए हैं.  मदुरई हादसे को लेकर यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. यूपी सरकार ने 1070 टोल फ्री नंबर जारी किया है. इसके साथ ही कंट्रोल रूम राहत हेल्प लाइन नंबर 9454441081 और 9454441075 भी जारी किया गया है.

    CM केजरीवाल

    CM केजरीवाल ने  ट्रेन हादसे पर जाहिर किया दुख मदुरै

    अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा- ट्रेन में आग लगने के इस हादसे की ख़बर जानकर बेहद दुख हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौटें।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग