Manappuram Finance के शेयरों में गिरावट क्यों

गोल्ड लोन (Gold Loan) कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस (Manappuram Finance) के शेयरों में आज 14 फीसदी से अधिक गिरावट आई है। इसके शेयरों में गिरावट का ईडी कनेक्शन है। केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने केरल के त्रिशूर में मणप्पुरम फाइनेंस और इसके एमडी वीपी नंदकुमार के छह ठिकानों पर छापा मारा है और छापेमारी के बाद ईडी ने 143 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। आम लोगों से अवैध तरीके से जुटाए गए पैसों के मनी लांड्रिंग के आरोपों की जांच में ईडी यह छापेमारी बुधवार को थी।
इसके चलते मणप्पुरम फाइनेंस तीन दिनों में 21 फीसदी टूट चुका है। फिलहाल बीएसई पर यह 13.17% की गिरावट के साथ 103.55 रुपये (Manappuram Finance Share Price) पर है। इंट्रा-डे में यह 102.20 रुपये तक आ गया था।

जांच में क्या पाया ED ने

ईडी ने कंपनी के एमडी पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगाया है। ईडी के मुताबिक गलत तरीके से मणप्पुरम फाइनेंस के एमडी ने जो पैसे जुटाए थे, उसे डाइवर्ट किया और फिर उसे अपने नाम, अपनी पत्नी-बच्चों के नाम पर अचल संपत्ति और कंपनी के शेयरो में निवेश किया। ऐसे में प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत ईडी ने नंदकुमार की 143 करोड़ की संपत्तियों को फ्रीज कर दिया है। इसमें आठ बैंक खातों में जमा और मणप्पुरम फाइनेंस समेत लिस्टेड शेयरों में निवेश भी शामिल है।

तीन दिन में 21% फिसल चुका है Manappuram Finance

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग