Maruti Fronx खरीदना सही या फिर Exter का करें इंतजार? दोनों के बारे में टॉप बड़ी बातों को समझें

दोनों के बारे में टॉप बड़ी बातों को समझें

एक तरफ मारुति की फ्रोंक्स ने ऑटो एक्सपो में एंट्री मारी तो वहीं दूसरी तरफ हुंडई एक्सटर भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है। बहुत से लोग मारुति फ्रोंक्स की बुकिंग करवाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन एक्सटर को लॉन्च होता देख उसका इंतजार करने लगे हैं। अब सवाल ये है कि पहले से मौजूद फ्रोंक्स को आंख मूदकर खरीद लेना चाहिए या फिर अभी हुंडई एक्सटर का इंतजार करना चाहिए? इसका जवाब आपको इस खबर में मिल सकता है।

हुंडई एक्सटर VS मारुति सुजुकी फ्रोंक्स

दोनों वाहन मौजूदा मॉडल पर बेस्ड हैं। एक तरफ जहां Hyundai Exter Grand i10 Nios के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है तो वहीं दूसरी ओर Fronx बलेनो के बेस्ड एसयूवी कार है। दोनों में मोनोकोक चेसिस फीचर से लैस हैं, जबकि एक्सटीरियर डिजाइन में काफी बदलाव देखा जा सकता है। आप कह सकते हैं कि यो दोनों गाड़ियों अपने अपने किसी पुराने मॉडल पर बेस्ड तो हैं, लेकिन ये उनसे भी अधिक एडवांस साबित होंगी।
हुंडई एक्सटर VS मारुति सुजुकी फ्रोंक्स इंजन और परफार्मेंस

Hyundai Exter ग्रैंड i10 Nios से 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन साझा करेगी, जो 82 bhp और 113 Nm का टार्क बनाता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या AMT के साथ जोड़ा जाता है। इंजन सीएनजी संस्करण में भी उपलब्ध है।

वहीं दूसरी ओर Maruti Suzuki Fronx दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक नैचुरल एस्पिरेटेड 1.2-लीटर और एक टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर यूनिट इंजन है। फ्रोंक्स के साथ गियरबॉक्स विकल्पों में एक मैनुअल, एएमटी, या एक टोक़ कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल है।
Exter कब होगी लॉन्च?

Hyundai Exter 10 जुलाई को इंडियन मार्केट में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कार के लगभग सभी फीचर्स सामने आ चुके हैं। इसमें कंपनी ने फुल ड्राइवर डिसप्ले दिया है। सेंटर में कलर्ड टीएफटी एमआईडी का फीचर भी दिया गया है। इसमें टायर प्रेशर्स,ओडोमीटर रीडिंग और डिस्टेंस टू एंप्टी जैसे कई शानदार फीचर्स है। दूसरी तरफ ग्रैंड आई10 निओस में केवल कलर्ड टीएफटी डिस्प्ले दी गई है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग