Microsoft ने एज वेब ब्राउजर में जोड़ा नया फीचर

माइक्रोसॉफ्ट ने एज वेब ब्राउजर के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया है। बता दें कि Microsoft Edge को AI-पावर्ड इमेज जेनरेटर मिला है। यह सुविधा यूजर्स को ऐसी छवियां बनाने देती है जो मौजूद नहीं हैं। इससे पहले ये सुविधा बिंग के लिए भी उपलब्ध कराई गई है।

Microsoft ने अपने एज यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है। इसकी मदद से आप कोई भी इमेजनरी इमेज क्रिएट कर सकते हैं। जी हां Microsoft ने घोषणा की है कि उसका OpenAI का DALL-E-पावर्ड AI इमेज जनरेटर अब दुनिया भर के एज यूजर्स के लिए डेस्कटॉप पर उपलब्ध है। कंपनी ने इस फीचर को पिछले महीने नए बिंग और एज प्रीव्यू में पेश किया था।

इमेज क्रिएटर यूजर्स को केवल अपने शब्दों का उपयोग करके एक इमेज बनाने की अनुमति देता है, जो उस तस्वीर का वर्णन करता है जिसे वे देखना चाहते हैं। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा आपको ऐसी छवियां बनाने में मदद करेगी जो अभी तक मौजूद नहीं हैं।

ब्लॉगपोस्ट में मिली जानकारी

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अगर आपको कभी भी किसी सामाजिक पोस्ट या यहां तक कि पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के लिए बहुत ही विशिष्ट विजुअल की आवश्यकता होती है, तो इमेज क्रिएटर आपको वही ढूंढने में मदद कर सकता है, जिसकी आपको जरूरत है।

कैसे करें उपयोग?

सुविधा का उपयोग करने के लिए आप बस अपने ब्राउजर के दाईं ओर साइडबार पर नेविगेट करें, और फिर इमेज क्रिएटर आइकन पर टैप करें, अपना प्राम्प्ट दर्ज करें और फिर आपको चुनने के लिए चार अलग-अलग इमेज के विकल्प दिखाई देंगे।



अपनी जरूरतों के अनुरूप एक का चयन करने के बाद, वे इसे डाउनलोड कर सकते हैं और अपने दस्तावेज में जोड़ सकते हैं या इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं। कंपनी ने बताया कि पहली बार माइक्रोसॉफ्ट एज में इमेज क्रिएटर का उपयोग करते समय, उन्हें ‘+’ आइकन पर क्लिक करके और इमेज क्रिएटर के लिए टॉगल की को चालू करके एज साइडबार में इसे सक्षम करना होगा।

बिंग में भी मिलता है ये फीचर

कंपनी ने बिंग के लिए भी यह सुविधा पेश की थी। बिंग इमेज क्रिएटर की मदद से बिंग का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स मात्र कुछ शब्दों से मनचाही पिक्चर पा सकेंगे। इस टूल का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को केवल इमेज के लिए डिस्क्रिप्शन के तौर पर कुछ शब्दों को टाइप करना होगा। यह फीचर ओपनएआई के एडवांस वर्जन DALL-E model द्वारा पेश किया गया है।


नए ब्लॉक फीचर की टेस्टिंग

माइक्रोसॉफ्ट ने कैनरी चैनल में एज टेस्टर्स के साथ नए ब्लॉक फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है,जिससे यूजर एज ब्राउजर में स्वचालित रूप से चलने वाले वेब वीडियो को पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि हमने मीडिया ऑटोप्ले को सख्ती से ब्लॉक करने के आपके अनुरोधों को सुना है, और हम इसे साझा करने के लिए उत्साहित हैं, जो अब उपलब्ध है! एज कैनरी में अब एक नई ऑटोप्ले सेटिंग ब्लॉक है। यह आपको साइट पर सभी मीडिया को स्वचालित रूप से चलाने से रोकने की अनुमति देता है।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग