Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने जीता फैंस का दिल

इतिहास रचा नीरज चोपड़ा ने 

नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलीट चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। नीरज ने यह खेल अपना वजन कम करने के लिए शुरू किया था। लेकिन अब उसकी गिनती देश ही नहीं बल्कि दुनिया के स्टार एथलीट्स में होने लगी है। नीरज ने वर्ल्ड एथलीट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर देश को एक नया चैंपियन दिया है।

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra gold in World athletic championship: नीरज चोपड़ा न सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए खेले है। उन्होंने अपने हुनर से भारतीयों का सीने को गर्व से चौड़ा किया है। हमें उन पर गर्व है कि उन्होंने भारत को एक नया चैंपियन दिया है।

Neeraj Chopra ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भी है

महान फील्ड एथलीट नीरज चोपड़ा 2 साल पहले टोक्यो में उन्होंने ओलंपिक ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में भारत की झोली में पहला पीला तमगा दिया था। उस समय नीरज की उम्र महज 27 साल थी। नीरज महान निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय बने।
भारतीयों के लिए यह सप्ताह गौरवशाली रहा

भारतीयों के लिए यह सप्ताह बहुत ही गौरवशाली रहा है। क्योंकि बीते दिनों चंद्रयान-3 की कामयाबी, फिडे शतरंज विश्व कप में प्रज्ञानंद उपविजेता रहे उसके बाद फील्ड एथलीट नीरज चोपड़ा के वर्ल्ड चैंपियन बने के साथ भारत के लिए बीता सप्ताह बहुत ही ऐतिहासिक रहा साथ ही यह भारत के लिए बहुत गौरवशाली बाला सप्ताह रहा है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग