Odisha Train Accident के बाद ओडिशा और तमिलनाडु में एकदिवसीय राजकीय शोक, सरकार के सभी कार्यक्रम रद्द

 Odisha Train Accident के बाद ओडिशा और तमिलनाडु में एकदिवसीय राजकीय शोक

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को भीषण ट्रेन हादसा हुआ, जहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गईं। हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं। हादसा इतना खौफनाक हुआ कि पूरा देश उससे सिहर उठा है। सरकार ने घायलों को मुआवजा देने का ऐलान किया है।

भगवंत मान ने व्यक्त की संवेदनाएं

घातक ओडिशा ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना के बाद तमिलनाडु और ओडिशा ने शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बालासोर के दुखद रेल हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

ट्विटर पर मान ने लिखा कि ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे की दुर्भाग्यपूर्ण खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। हादसे में सैकड़ों लोगों की जान चली गई। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मेरी ईश्वर से कामना है कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द स्वस्थ हों।
ओडिशा में एक दिवसीय राजकीय शोक

तमिलनाडु और ओडिशा सरकार ने ओडिशा में बालासोर ट्रेन दुर्घटना के बाद एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया।तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राजकीय शो घोषित किया है। इसके अलावा स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने भी शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कलिंगर करुणानिधि की 100वीं जयंती को मनाने के लिए निर्धारित अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।
तमिलनाडु में सभी अहम कार्यक्रम किए गए रद्द

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि आज तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की जयंती है। इस उपलक्ष्य पर कई कार्यक्रम निर्धारित किए गए थे, लेकिन डीएमके ने बालासोर ट्रेन हादसे में हुई मौत के शोक में सभी कार्यक्रमों को रद्द करने की घोषणा की है।

केवल सीएम कलिंगार प्रतिमा और कलिंगार स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। अन्य सभी जनसभाएं और कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। उन्होंने आगे कहा कि आज शाम होने वाली धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन के नेताओं की एक सार्वजनिक बैठक को भी स्थगित कर दिया गया है। अगली तारीख की घोषणा के बाद बैठक की जाएगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस को नहीं दिखाई जाएगी हरी झंडी

कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा में हुए दर्दनाक हादसे को देखते हुए गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है।

शुक्रवार शाम करीब 7.20 बजे बाहानागा बाजार स्टेशन के पास कोलकाता के शालीमार स्टेशन से चेन्नई की ओर जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। इसी दौरान दूसरी लाइन पर हावड़ा जा रही यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस इन बोगियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग