Pakistan Politics: 90 दिन के अंदर कराया जाए चुनाव

पाकिस्तान में नेशनल एसेंबली को भंग कर दिया गया है। पाकिस्तान के पीएम पद से शहबाज शरीफ के इस्तीफे के बाद अब पाकिस्तान के नए कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक होंगे। इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने देश में 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने की मांग की है। सीनेटर निसार ने कहा कि डिजिटल जनगणना एक महीने के भीतर पूरी होगी तो जल्द चुनाव हो सकते हैं।

    पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने 90 दिन के अंदर की चुनाव कराने की मांग

    पाकिस्तान के नए कार्यवाहक पीएम हैं अनवर उल हक।

    इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान में नेशनल एसेंबली को भंग कर दिया गया है। पाकिस्तान के पीएम पद से शहबाज शरीफ के इस्तीफे के बाद अब पाकिस्तान के नए कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक होंगे। इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने देश में 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने की मांग की है।

    पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने की मांग

    डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) ने शनिवार को अगले आम चुनाव 90 दिनों के भीतर कराने की मांग की है। काउंसिल ऑफ कॉमन इंटरेस्ट (सीसीआई) की बैठक के दौरान पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने डिजिटल जनगणना को मंजूरी देने का समर्थन किया है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि नई जनगणना के तहत नए सिरे से परिसीमन की प्रक्रिया 60 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए, ताकि चुनाव 90 दिनों की समय सीमा के भीतर हो सकें।

    पाकिस्तान पीपल्स पार्टी सिंध के अध्यक्ष सीनेटर निसार ने कहा कि अगर डिजिटल जनगणना एक महीने के भीतर पूरी हो सकती है तो 60 दिनों के भीतर नए सिरे से परिसीमन क्यों नहीं किया जा सकता।

    90 दिनों के भीतर होने चाहिए चुनाव- सीनेटर वकार

    वहीं, पीपीपी प्रांतीय महासचिव सीनेटर वकार मेहदी ने कहा कि चुनाव में देरी करने का कोई कारण नहीं है और पीपीपी इस बारे में बहुत स्पष्ट है। चुनाव 90 दिनों के भीतर होने चाहिए। डॉन के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह कार्यवाहक व्यवस्था और पाकिस्तान चुनाव आयोग का प्राथमिक काम है और उन्हें उम्मीद है कि वे अपना संवैधानिक कर्तव्य निभाएंगे।

    इसके अलावा, सीनेटर निसार ने कहा कि पीपीपी विरोधी ताकतें कभी भी मतपत्र और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से पार्टी को हराने में सफल नहीं हुईं। उन्होंने कहा कि प्रांत में पीपीपी शासन ने लोकतंत्र और प्रांतीय स्वायत्तता को मजबूत किया है, जिसने केवल इन अलोकतांत्रिक ताकतों को कमजोर किया है।

    पाकिस्तान के नए कार्यवाहक पीएम हैं अनवर उल हक

    दरअसल, बलूचिस्तान अवामी पार्टी के सीनेटर अनवर उल हक को पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में नामित किए जाने के एक दिन बाद पीपीपी ने यह मांग की है। डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम के रूप में अनवर उल हक की नियुक्ति पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ और राजा रियाज के परामर्श के बाद हुई।

    पाकिस्तान में 90 दिन के अंदर होने हैं चुनाव

    पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम के संबंध में घोषणा 9 अगस्त को नेशनल असेंबली के भंग करने के दिन की गई। डॉन के अनुसार, पाकिस्तान नेशनल असेंबली को उसकी निर्धारित अवधि से तीन दिन पहले ही भंग कर दिया गया था, जिसके बाद 90 दिनों के भीतर चुनाव होने हैं।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग