PM-eBus Sewa को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सिटी बस संचालन को बढ़ाने के लिए पीएम-ई बस सेवा को मंजूरी दी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस फैसले से शहरों में सार्वजनिक परिवहन में सुधार होगा और यह जलवायु परिवर्तन से संबंधित भारत के उद्देश्यों के अनुरूप भी है। उन्होंने कहा कि 57613 करोड़ रुपये में से 20000 करोड़ रुपये केंद्र सरकार देगी।
PM-eBus Sewa

    देशभर में चलेंगी 10,000 इलेक्ट्रिक बसें 

     प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) ने बुधवार को सिटी बस संचालन को बढ़ाने के लिए पीएम-ई बस सेवा को मंजूरी दी। इस योजना के तहत देशभर में लगभग 10,000 नई इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराई जाएंगी।

    क्या कुछ बोले अनुराग ठाकुर?

    बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस फैसले से शहरों में सार्वजनिक परिवहन में सुधार होगा और यह जलवायु परिवर्तन से संबंधित भारत के उद्देश्यों के अनुरूप भी है। उन्होंने कहा,

    57,613 करोड़ रुपये में से 20,000 करोड़ रुपये केंद्र सरकार देगी। यह योजना 3 लाख और उससे अधिक आबादी वाले शहरों को कवर करेगी। इस योजना के तहत पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) मॉडल पर 10,000 ई-बसों के साथ सिटी बस संचालन किया जाएगा। यह योजना 10 वर्षों तक बस संचालन का समर्थन करेगी।

    इन शहरों को कवर करेगी योजना

    अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह योजना तीन लाख और उससे अधिक आबादी वाले शहरों को कवर करेगी। इस योजना के तहत संगठित बस सेवाओं वाले शहरों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग