PSU Bank: इस छोटे सरकारी बैंक ने बनाया ब्रांच नेटवर्क बढ़ाने का प्लान

PSU Bank पंजाब एंड सिंध बैंक की ओर से ब्रांच नेटवर्क विस्तार की योजना बनाई गई है। बैंक के एमडी स्वरूप कुमार साहा का कहना है कि हम अगले तीन वर्षों में बैंक के नेटवर्क को 2000 शाखाओं के पार ले जाएंगे। मार्च 2023 तक बैंक की 1555 शाखाएं थी। हालांकि जून तिमाही नतीजों में बैंक के मुनाफे में सालाना आधार पर 25 प्रतिशत की कमी आई थी।
PSU Bank

    पंजाब और सिंध बैंक की ओर से नेटवर्क विस्तार का प्लान बनाया गया है।

     पंजाब एंड सिंध बैंक की ओर से अगले तीन वर्षों में अपने नेटवर्क को 2000 ब्रांच और इतने ही एटीएम पर ले जाने की योजना बनाई है। बैंक का प्लान इसके जरिए टच प्वाइंट्स और ब्रांड विजिबिलिटी को बढ़ाना है।

    समाचार एजेंसी पीटीआई के बातचीत करते हुए पंजाब एंड सिंध बैंक के एमडी स्वरूप कुमार साहा ने बताया कि बैंक का उद्देश्य चालू वित्त वर्ष में 50 शाखाओं को खोलना है और ब्रांच काउंट को 1,600 से अधिक ले जाना है। बैंक ने पिछले वित्त वर्ष में 28 ब्रांच को खोला था और कुल ब्रांच की संख्या 1,555 पर पहुंच गई है।

    2000 हो जाएगी ब्रांच नेटवर्क की संख्या

    साहा की ओर से बताया गया कि मार्च,2026 तक बैंक का ब्रांच नेटवर्क 2,000 के आंकड़े को पार कर जाएगा। मौजूदा समय में बैंक 319 जिलों में मौजूद है। बैंक की कोशिश देश के हर जिले में अपनी मौजूदगी दर्ज कराना है।

    साथ ही बताया कि हम अपने ऑपरेशन को किफायती बनाने पर कार्य कर रहे हैं, जिससे की लागत को कम कर सके और फीस इनकम को बढ़ा सके। हम एटीएम नेटवर्क के विस्तार पर भी काम कर रहे हैं।

    जून तिमाही में गिरा बैंक का मुनाफा

    पंजाब एंड सिंध बैंक की ओर से अगस्त की शुरुआत में जून तिमाही के नतीजे जारी किए गए थे। बैंक के मुनाफे में सालाना आधार पर 25 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर 204.7 करोड़ रुपये से गिरकर 152.6 करोड़ रुपये रह गया है। हालांकि, बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार देखने को मिला है। अप्रैल-जून तिमाही में GNPA और NNPA में गिरावट हुई है।

    बैंक के जीएनपीए में काफी सुधार देखने को मिला है और यह वित्त वर्ष की पहली तिमाही में गिरकर 6.8 प्रतिशत रह गया है, जो कि एक साल पहले 11.3 प्रतिशत था। बैंक का एनएनपीए गिरकर 1.95 प्रतिशत रह गया है।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग