Quintillion Business Media में बाकी बची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा Adani Group

Adani Buy Quintillion Business Media अदाणी ग्रुप की मीडिया कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स के बोर्ड ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में बाकी बची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए हुए एमओयू को मंजूरी दे दी है। अधिग्रहण पूरा होने के बाद क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया पूरी तरह से अदाणी ग्रुप के स्वाामित्व वाली कंपनी बन जाएगी।
Quintillion Business Media

    क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में बाकी बची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगा अदाणी ग्रुप

    अरबपति कारोबारी गौतम अदाणी के नेतृत्व वाले अदाणी ग्रुप ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Quintillion Business Media Pvt Ltd) में बाकी बची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया है। अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज की ओर से शेयर बाजार को ये जानकारी दी गई।

    एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया कि अदाणी एंटरप्राइजेज की सब्सिडियरी कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स के बोर्ड ने क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में बाकी बची 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के एमओयू को मंजूरी दे दी हैं। क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया की ओर से फाइनेंसियल और बिजनेस न्यूज के डिजिटल प्लेटफॉर्म बीक्यू प्राइम (BQ Prime) को चलाया जाता है।

    NDTV से पहले खरीदी थी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में हिस्सेदारी

    अदाणी ग्रुप की ओर एनडीटीवी में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने से पहले क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 47.84 करोड़ रुपये में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी गई थी। बीक्यू प्राइम को पहले ब्लूमबर्ग क्विंट के नाम से जाना जाता था। यह अमेरिकी मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग और क्विंटिलियन मीडिया का ज्वाइंट वेंचर था।

    अधिग्रहण पूरा होने के बाद क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया अदाणी ग्रुप की मीडिया कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स की सब्सिडियरी कंपनी बन जाएगी।

    मई 2022 में एएमजी मीडिया की ओर से क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए अदाणी ग्रुप ने क्विंटिलियन मीडिया लिमिटेड के साथ साझेदारी की थी।

    संजय पुगलिया को बनाया एएमजी मीडिया नेटवर्क्स

    सितंबर 2021 में अदाणी ग्रुप की ओर से वरिष्ठ पत्रकार संजय पुगलिया को अदाणी मीडिया वेंचर्स का प्रमुख बनाया गया था। इसके बाद अदाणी ग्रुप की ओर से तेजी से मीडिया में विस्तार किया गया है और क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया के अलावा एनडीटीवी जैसे बड़े मीडिया हाउस का कंपनी की ओर से अधिग्रहण किया गया है।

    Leave a comment

    आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग