Redmi A2 और Redmi A2+ भारत में लॉन्च, 6 हजार रुपये से कम में मिलेगी 7GB रैम

Redmi A2 और Redmi A2+ भारत में लॉन्च, 6 हजार रुपये से कम में मिलेगी 7GB रैम

 Xiaomi ने भारत में A2 Series लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपनी एंट्री-लेवल स्मार्टफोन सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। Redmi A2 है, जो भारत में कंपनी का सबसे किफायती स्मार्टफोन है। Xiaomi ने वैनिला मॉडल के साथ A2+ भी लॉन्च किया है।

दोनों फोन को इस साल की शुरुआत में यूरोप में लॉन्च किया गया था। इए एक नजर डालते हैं भारत में Redmi A2, A2+ की कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स पर।

Redmi A2 Series की भारत में कीमत

Redmi A2 को कई रैम और स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। बेस मॉडल 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है। एक 2GB + 64GB वैरिएंट भी है, जिसकी कीमत 6,499 रुपये है। अंत में, 64GB स्टोरेज वाले 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये है। कीमत में आईसीआईसीआई बैंक कार्ड पर 500 रुपये की तत्काल छूट शामिल है।

दूसरी ओर, A2+ को सिंगल स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया गया है। फोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी कीमत 8,499 रुपये है। दोनों फोन दो साल की वारंटी के साथ आते हैं। A2 और A2+ की बिक्री 23 मई से Amazon, Mi ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर शुरू होगी।
Redmi A2 Series की स्पेसिफिकेशन्स

लांच हुए A2 और A2+ में 1600 x 720 पिक्सेल के HD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.52-इंच IPS LCD है। फ्रंट कैमरा के डिस्प्ले के लिए टॉप पर एक छोटा वॉटरड्रॉप नॉच है। स्क्रीन 60Hz पर रिफ्रेश होती है और काफी पतले बेजल्स के साथ आती है।

फोन के पिछले हिस्से पर फॉक्स लेदर फिनिश है। इन्हें सी ग्रीन, एक्वा ब्लू और क्लासिक ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि दोनों फोन स्क्रैच प्रूफ डिस्प्ले और स्प्लैश प्रूफ बॉडी के साथ आते हैं।
Redmi A2 Series के फीचर्स

दोनों फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आते हैं। स्मार्टफोन में मीडियाटेक हेलियो G36 SoC चिपसेट से लैस हैं। इनमें 4GB तक रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है। पीछे की तरफ, फोन में एक डुअल-कैमरा सेटअप है। 8MP का प्राइमरी कैमरा और QVGA लेंस है। A2 सीरीज में सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा भी है।

Xiaomi ने A2 सीरीज में 5000mAh की बैटरी पैक की है। डिवाइस 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। नीचे की तरफ माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है, जिसके बगल में 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। डिवाइस 3 जीबी तक वर्चुअल रैम सपोर्ट, स्टॉक एंड्रॉइड 13 और एफएम रेडियो ऐप के साथ आता है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग