Rohit Sharma लेंगे T20I से संन्यास


रोहित शर्मा ने अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। पिछली कई टी-20 सीरीज से रोहित और विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है भारतीय सेलेक्टर्स फटाफट क्रिकेट में रोहित-कोहली की जगह अब युवा प्लेयर्स को विश्व कप के लिए तैयार करना चाहते हैं।

 पिछली कुछ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम टीम में नहीं देखने को मिला है। टीम की कमान भी हार्दिक पांड्या के हाथों में लगतार सौंपी जा रही है। ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि भारतीय सेलेक्टर्स क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में कोहली और रोहित से अब आगे देखना चाहते हैं। यही वजह है कि हर दौरे पर युवा प्लेयर्स को आजमाया जा रहा है। हालांकि, इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का कप्तान रोहित ने अभी बिल्कुल भी मूड नहीं बनाया है।

क्या है रोहित का फ्यूचर प्लान?

रोहित शर्मा ने साफ किया है कि वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं। अमेरिका में एक इवेंट के दौरान भारतीय कप्तान ने कहा, “सिर्फ जाने और मजे लेने के अलावा अमेरिका आने का एक और कारण है। आपको जैसे पता ही है कि वर्ल्ड कप आ रहा है। साल 2024 के जून महीने में दुनिया के इसी कोने में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में मुझे लगता है कि सभी उत्साहित होंगे और हम आगे की ओर देख रहे हैं।”

टी-20 में रोहित का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा को फटाफट क्रिकेट का फॉर्मेट काफी रास आता है। हिटमैन भारत की ओर से 148 टी-20 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 139 के स्ट्राइक रेट से 3,853 रन निकले हैं। रोहित के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चार शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं। सिर्फ इंटरनेशनल ही नहीं, बल्कि आईपीएल में भी रोहित 20 ओवर की क्रिकेट में बल्ले से जमकर धूम मचाते हैं। अपनी कप्तानी में रोहित मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं।

टी-20 सीरीज में मिला है आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। इससे पहले, दोनों दिग्गज बल्लेबाज वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच भी खेलते हुए नजर नहीं आए थे। आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में भी रोहित और कोहली को शामिल नहीं किया गया है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग