Rozgar Mela: 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देंगे नियुक्ति पत्र पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इसके लिए 22 जुलाई को देशभर में 44 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। पीएमओ की तरफ से कहा गया कि 22 जुलाई को प्रधानमंत्री सुबह 1030 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर वह युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। ये जानकारी पीएमओ की तरफ से दी गई है। 22 जुलाई को देशभर में 44 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। पीएमओ की तरफ से एक बयान में कहा गया, “इस रोजगार मेले के अंतर्गत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न पदों पर भर्तियां हो रही हैं।”

पीएमओ की तरफ से कहा गया कि, प्रधानमंत्री मोदी 22 जुलाई को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर वह युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

देशभर से चयनित नई भर्तियां राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय की भी भर्तियां की जाएंगी।

बयान में कहा गया कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला नए युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

बयान में कहा गया कि नए युवाओं को ‘आईजीओटी कर्मयोगी’ पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 580 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग