Shadab Khan ने ”अनोखा शतक” जड़कर रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने शादाब खान की दमदार प्रदर्शन के चलते अफगानिस्तान को 66 रनों से करारी शिकस्त दी। मैच में शादाब ने 3 सफलता हासिल कर इतिहास रच दिया।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने शादाब खान की दमदार प्रदर्शन के चलते अफगानिस्तान को 66 रनों से करारी शिकस्त दी।


इस मैच में शादाब खान (Shadab Khan) ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ 3 विकेट चटकाए और एक खास उपलब्धि हासिल की। शादाब पाकिस्तान टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर बन गए हैं।

Shadab Khan बने टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर

दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम (PAK vs AFG) के बीच 27 मार्च को खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में शादाब खान ने इब्राहिम जादरान (3), उस्मान गनी (15) और मुजीब उर रहमान (0) को अपना शिकार बनाया। शादाब ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर उस्मान गनी को शफीक के हाथों कैच कराया।

इस विकेट को हासिल करते ही शादाब ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में100 विकेट के आंकड़े को छू लिया। मुजीब उर रहमान (0) को आउट करने उन्होंने अपने टी-20 क्रिकेट में 101 विकेट पूरे कर लिए। पाकिस्तान टीम की तरफ से टी-20 में 100 विकेट लेने वाले शादाब खान पहले गेंदबाज बन गए है। उनके अलावा शाहिद अफरीदी इस लिस्ट में 97 विकेट के साथ मौजूद है।
पाकिस्तान की तरफ से टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. शादाब खान – 101 विकेट


2. शाहिद अफरीदी – 97 विकेट

3. उमर गुल – 85 विकेट

4. सईद अजमल – 85 विकेट

5. हैरिस राउफ – 72 विकेट
PAK vs AFG: निर्णायक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया

निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। टीम की तरफ से सैम अरुब ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 49 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने 31 और 28 रनों की पारियां खेली। इस तरह टीम ने 20 ओवर में 182 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। कप्तान राशिद खान भी 16 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह टीम 18.4 ओवर में ही 116 रन पर ही ढेर हो गई। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने 3-3 विकेट चटकाए। इमाद वसीम, जमान खान और मोहम्मद वसीम जूनियर को एक-एक सफलता मिली।


Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग