Truke BTG Storm Review: 1000 से कम में लॉन्च हुए आरजीबी लाइट वाले ईयरबड, दमदार बैटरी जीतेगी गेमर्स का दिल

1000 से कम में लॉन्च हुए आरजीबी लाइट वाले ईयरबड, दमदार बैटरी जीतेगी गेमर्स का दिल

Truke ने अपने यूजर्स के लिए एक बजट गेमिंग ईयरबड लॉन्च किए हैं। ट्रूक की खासियत है कि यह हर दो से तीन महीने में यूजर्स के लिए नया प्रोडक्ट लॉन्च करता है। कंपनी ने इस बार अपने यूजर्स के लिए बजट गेमिंग ईयरबड लॉन्च किए हैं।

मार्केट में इन बड्स को लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही है। इसलिए 1000 रुपये से कम में आने वाले इन गेमिंग ईयरबड को हमने भी इस्तेमाल किया और करीब 1 हफ्ते बड्स का इस्तेमाल करने के बाद हम आपके साथ Truke BTG Storm का रीव्यू शेयर कर रहे हैं-

बॉक्स पैकेजिंग

सबसे पहले पैकेजिंग की बात करें Truke BTG Storm हमें एक ब्लैक कलर के बॉक्स में मिलते हैं। बॉक्स पर बड्स की कीमत 2499 रुपये लिखी गई है। डिवाइस को 899 रुपये में लॉन्च किया गया है। यानी आज बड्स को खरीदते हैं तो 900 रुपये से कम कीमत देनी होगी। इसके बाद डिवाइस की कीमत 1100 रुपये हो जाएगी।

बॉक्स पर ईयरबड्स के कुछ फीचर्स लिस्ट किए गए हैं। बॉक्स पर लिस्ट किए फीचर्स के मुताबिक डिवाइस को इन्सटेंट पेयरिंग, अल्ट्रा लो लेटेंसी, ईएनसी, लॉन्ग प्लेटाइम, गेमिंग फीचर और सिनेमैटिक म्यूजिक एक्सपीरियंस के साथ लाया गया है। बॉक्स में हमें बड्स के अलावा, टाइप-सी केबल, वारंटी कार्ड, यूजर मैनुअल और कान के लिए एक्स्ट्रा बड्स मिलते हैं।
डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो Truke BTG Storm बड्स हमें ब्लैक कलर में मिलते हैं। केस की बात करें तो बड्स मैट फिनिश क्वालिटी वाले केस के साथ मिलते हैं। केस पर Truke की ब्रांडिंग मिलती है। केस में नीचे की तरफ चार्जिंग के लिए टाइप सी पोर्ट मिलता है।

Truke BTG Storm को आरजीबी लाइट्स के साथ लाया गया है। लिड ऑपन करते हैं तो आरजीबी लाइस्ट ब्लिंक करने लगती है। यह देखने में काफी कूल लगता है। केस के साथ-साथ बड्स पर भी लाइट ब्लिंक करती है।
बिल्ड क्वालिटी

बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो डिवाइस की बिल्ड क्वालिटी अच्छी मिलती है। बजट गेमिंग ईयरबड्स को आसानी से आप पॉकेट या बैग में कैरी कर सकते हैं। केस की लिड भी अच्छा काम करती है। डिवाइस को इस्तेमाल करने के बाद केस में आप बिना किसी परेशानी के बड्स वापिस रख सकते हैं।

बात करें बड्स के फिट की तो, बड्स काफी अच्छा फिट देते हैं। हमने मेट्रो में ट्रैवल करते हुए, भागते हुए भी बड्स का फिट चेक किया। बड्स के गिरने जैसी कोई परेशानी नहीं आई।
पेयरिंग

पेयरिंग की बात करें तो डिवाइस को एक बार पेयर करने के बाद इंस्टेंट पेयर किया जा सकता है। बड्स को इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो केस में रख कर लिड बंद करते ही यह स्मार्टफोन से अनपेयर भी हो जाते है।

वहीं जैसे ही आप बड्स को कानों में फिट करते हैं यह स्मार्टफोन में ब्लूटुथ ऑन होते ही सेकंडों में कनेक्ट हो जाते हैं। कंपनी Truke BTG Storm को ब्लूटुथ 5.3 कनेक्टिविटी के साथ लेकर आई है।
ईएनसी फीचर

डिवाइस में ईएनसी फीचर दिया गया है, हमने बड्स का इस्तेमाल बंद कमरे में किया। फैन या आसपास की आवाज बहुत ज्यादा नहीं दबती। यानी ईएनसी फीचर काम तो करता है, लेकिन इस कीमत पर आप बहुत बेहतरीन की उम्मीद नहीं कर सकते है। यह फीचर 70 से 80 प्रतिशत तक काम करता है।
टच कंट्रोल

बड्स टच कंट्रोल के साथ आते हैं। Truke BTG Storm को इस्तेमाल करने के दौरान हमने इसके टच कंट्रोल को भी परखा। यह सिंगल टैप, डबल टैप और लॉन्ग टैप पर काफी अच्छा काम करते हैं।

बड्स में म्यूजिक और गेमिंग मोड की सुविधा मिलती है। राइट बड पर ट्रिपल टैप के साथ ही गेमिंग मोड में एंटर कर सकते हैं और लेफ्ट बड में ट्रिपल टैप के साथ वॉइस असिस्टेंट को मैनेज कर सकते हैं।
बैटरी

बैटरी की बात करें तो डिवाइस की बैटरी ने हमारा दिल खुश कर दिया। डिवाइस को कई बार इस्तेमाल किया गया हर बार इसकी बैटरी 100 प्रतिशत ही रही। कंपनी बड्स के साथ 10 घंटे का बैटरी बैकअप और केस के साथ 50 घंटे का बैकअप मिलता है।
कॉलिंग

कॉलिंग की बात करें तो यह फीचर आपको बहुत ज्यादा खुश नहीं करता है। ट्रैवल करते हुए हमने बड्स का कॉलिंग फीचर ट्राई किया, बड्स में आवाज को लेकर परेशानी आती है। हालांकि, नॉर्मल बड्स से अलग ट्रूक के Truke BTG Storm गेमिंग बड्स हैं, इसलिए यह गेमिंग फीचर से ही यूजर्स को दिल लुभा सकते हैं।
साउंड क्वालिटी

साउंड क्वालिटी की बात करें तो ये बड्स तगड़े बेस के साथ आते हैं। फुल वैल्यूम पर बड्स बेस लवर्स के दिल को छू जाएगा, लेकिन बहुत ज्यादा देर तक फुल वॉल्यूम पर सॉन्ग नहीं सुन सकते हैं।

नॉर्मल यूज के साथ डिवाइस 70-80 प्रतिशत वॉल्यूम पर सुन सकते हैं। इस लेवल पर आपको कानों में दर्द जैसी परेशानी नहीं आएगी। बड्स 13mm के ड्राइवर्स के साथ मिलते हैं।

ट्रूक के ये गेमिंग ईयरबड्स IPX 4रेटिंग के साथ आते हैं यानी डिवाइस को पानी की छींटे या पसीने से कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचता है। बड्स में लेटेंसी गेमिंग के लिए ठीक-ठाक मिल जाती है।

हमारा फैसलाः Truke BTG Storm कम कीमत गेमर्स के लिए एक बढ़िया डील है। फोन की कूल लुक और बैटरी बैकअप भी आपको पसंद आ सकता है। 1000 रुपये में ट्रूक के ये बड्स ट्राई किए जा सकते हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग