Truke Buds A1 Review: 1499 रुपये वाले इस ईयरबड में मिलती है ANC सुविधा

अगर आप ईयरबड्स का इस्तेमाल करते है और सस्ते विकल्प खोज रहे हैं तो Truke Buds A1 इसका एक सही विकल्प हो सकता है। आज हम इन बड्स का रिव्यू कर रहे हैं। आइये जानते हैं कि आपके लिए कैसा है ये इयरबड…

ईयरबड्स बनाने वाली कंपनी Truke ने हाल ही में अपने भारतीय ग्राहकों के लिए नए ईयरबड्स पेश किए हैं। सबसे पहली कीमत की बात करें तो कंपनी ने नए ईयरबड्स को 3999 की एमआरपी के साथ पेश किया है।

ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो नए ईयरबड्स को आप मात्र 1499 रुपये में खरीद सकते हैं। हमने कंपनी के इस ईयरबड का इस्तेमाल किया है और अपना एक्सपीरियंस आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

पैकेजिंग की बात करें तो हमें ईयरबड के बॉक्स में ईयरबड्स, चार्जिंग केस, दो ईयरटिप्स, चार्जिंग के लिए यूएसबी केबल, यूजर मैनुअल और एक वारंटी कार्ड मिला। Truke Buds A1 को कंपनी दो रंगों में पेश करती है। रिव्यू के लिए हमें डिवाइस ब्लैक कलर में मिला। Truke Buds A1 एक मैट फिनिश केस में मिलते हैं। केस का डिजाइन देखने में काफी बढ़िया लगता है। इसकी लिड ओपन करने में भी कोई परेशानी नहीं होती।


कनेक्टिविटी

पेयरिंग की बात करें तो डिवाइस 2 सेकंड में पेयर हो जाने के दावे के साथ आते हैं। आप एक बार ब्लूटुथ से कनेक्ट कर लें,



तो यह जल्दी पेयर हो जाता है। अगली बार के लिए भी यह जल्दी से कनेक्ट हो जाता है।
एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन

कंपनी Truke Buds A1 को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश करती है। अच्छी बात ये है कि नए ईयरबड्स को कंपनी Hybrid Active Noise Cancellation तकनीक के साथ पेश करती है। हालांकि, जिस कीमत पर ईयरबड्स को लाया गया है, उतने में एडवांस टेक्नोलॉजी का मिलना अपने आप में ही बड़ी बात है। एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन तकनीक की बात करें तो कंपनी 30db बैकग्राउंड नॉइस को कैंसिल करने का दावा करती है। एक कमरे के शोर को दबाने के लिए Truke Buds A1 बढ़िया काम करते हैं।

हमने मेट्रो में ट्रैवल करते हुए Truke Buds A1 को परखा, यह मेट्रो और भीड़ की आवाज को कुछ हद तक कम करने में असरदार हैं, लेकिन आप अधिक की उम्मीद नहीं कर सकते। कीमत को देकर फीचर देखा जाए तो यह एक अच्छी डील हो सकती है, क्योंकि कम कीमत में ही आपका काम बन जाता है।
साउंड क्वालिटी

Truke Buds A1 में अलग-अलग मोड्स Bass Boast, Dynamic Audio, Movie Mode मिलते हैं। इन मोड्स को आप डिवाइस को इस्तेमाल करते हुए टच करते हुए बदल सकते हैं। इन मोड्स का इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं। इसके अलावा, बड्स में ट्रांसपेरेंट मोड मिलता है, जो कि बाहर की आवाज को म्यूजिक के साथ सुन पाने में बेहतर काम करता है।

हमने इन मोड्स का इस्तेमाल किया, लेकिन इन मोड्स को याद रखना और जरूरत के साथ इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल लगा। Truke Buds A1 बिना किसी ऐप के इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए इन ऑप्शन को इस्तेमाल करने का कोई दूसरा तरीका भी नहीं मिलता।
कॉलिंग फीचर

कॉलिंग में आपको साफ आवाज सुनाई दे इसके लिए बड्स में Environmental Noise Cancellation (ENC) तकनीक मिलती है। बड्स में यह तकनीक भी काफी हद तक अच्छा काम करती है। आप कॉल्स बिना किसी परेशानी के अटेंड कर सकते हैं।


बैटरी लाइफ

Truke Buds A1 बड्स 48 घंटों के प्लेटाइम के साथ 300mAh के चार्जिंग केस के साथ आते हैं। चार्जिंग परखने के लिए एक बार बैटरी डाउन के बाद हमने केवल 10 मिनट के आसपास बड्स को चार्ज किया, अच्छी बात ये रही कि इतने समय की चार्जिंग भर से बड्स घंटों काम करने को लेकर पास हुए। Truke Buds A1 को खरीदना आपके लिए एक अच्छी डील साबित हो सकती है। Truke Buds A1 कम बजट में एक बेहतरीन डिवाइस है।



Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग