Ukraine: यूक्रेन के चेर्निहाइव पर रूसी मिसाइल अटैक में पांच लोगों की मौत

आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि उत्तरी यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव में एक केंद्रीय चौराहे पर रूसी मिसाइल के हमले में पांच लोग मारे गए और 37 घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक घायलों में 11 बच्चे भी शामिल हैं। जेलेंस्की ने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें गाड़ियां क्षतिग्रस्त नजर आ रही है। वहीं एक गाड़ी में एक शव नजर आ रहा है।

हादसे में 11 बच्चों समेत 37 लोग घायल

उत्तरी यूक्रेन के शहर चेर्निहाइव में एक केंद्रीय चौराहे पर रूसी मिसाइल के हमले में पांच लोग मारे गए और 37 घायल हो गए। इस बात की जानकारी आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को दी।

घायलों में 11 बच्चे भी शामिल

मंत्रालय ने कहा कि जब हमला हुआ, तब लोग धार्मिक अवकाश मनाने के लिए चर्च जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, घायलों में 11 बच्चे भी शामिल हैं। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सोशल मीडिया टेलीग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, “एक रूसी मिसाइल शहर के ठीक मध्य में, हमारे चेर्निहाइव में गिरी। यहां एक चौराहा, पॉलिटेक्निक विश्वविद्यालय और एक थिएटर है।”

जेलेंस्की ने शेयर किया बर्बादी का मंजर

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “शनिवार के एक सामान्य दिन को रूस ने दर्द और नुकसान के दिन में बदल दिया।” जेलेंस्की की पोस्ट के साथ एक छोटा-सा वीडियो शेयर किया जिसमें क्षेत्रीय नाटक थिएटर के सामने एक चौराहे पर मलबा बिखरा हुआ दिखाया गया है और वहां पर खड़ी कारों को भारी नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की इन दिनों स्वीडन की कामकाजी यात्रा पर थे।
वीडियो में दिखा शव

वीडियो में एक शव को कार के अंदर झुका हुआ भी देखा जा सकता है। आपातकालीन सेवाओं तक पहुंच की अनुमति देने के लिए सिटी सेंटर को आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है।

फरवरी 2022 में शुरू किए गए अपने पूर्ण पैमाने पर आक्रमण के हिस्से के रूप में रूस ने अग्रिम पंक्ति से दूर यूक्रेनी शहरों पर मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग