Upcoming IPO: आने जा रहा TVS ग्रुप की इस कंपनी का आईपीओ, SEBI ने निवेशकों से पैसा जुटाने की दी मंजूरी

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन के आईपीओ के लिए बाजार नियामक सेबी ने मंजूरी दे दी है। इस आईपीओ में ओएफएस के साथ फ्रैश इश्यू शामिल होगा। इस आईपीओ से मिलने वाले पैसे का उपयोग ग्रुप की सब्सिडयरी कंपनियों (TVS LI UK और TVS SCS Singapore) का कर्ज चुकाने और जनरल कॉरपोरेट कार्य के लिए किया जाएगा।

इस आईपीओ में 750 करोड़ रुपये का ओएफएस भी शामिल होगा।

TVS ग्रुप की कंपनी टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन (TVS Supply Chain Solutions (TVS SCS)) के आईपीओ को शेयर बाजार से पैसा जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। टीवीएस कंपनी का नाम देश की बड़े टू-व्हीलर वाहन निर्माताओं में आता है।

ड्राफ्ट के मुताबिक, इस आईपीओ में 750 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू और करीब दो करोड़ शेयरों ओएफएस होगा। इसमें निवेशकों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से शेयरों की बिक्री की जाएगी। बता दें, फ्रैश इश्यू के तहत मिलने वाला पैसा सीधे कंपनी को मिलता है, जबकि ओएफएस में पैसा प्रमोटर्स के पास जाता है।

कौन-कौन ओएफएस में बेचेगा शेयर?

ओएफएस में ओमेगा टीसी होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, महोगनी सिंगापुर कंपनी पीटीई लिमिटेड, टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड, कोटक स्पेशल सिचुएशंस फंड, एंड्रयू जोन्स, रामलिंगम शंकर, एथिराजन बालाजी, दिनेश नारायण और सरगुनाराज रविचंद्रन की ओर से शेयरों की बिक्री की जाएगी।


आईपीओ का उद्देश्य

इस पब्लिक इश्यू के जरिए मिलने वाले पैसों का इस्तेमाल कंपनी की ओर से सब्सिडयरी कंपनियों (TVS LI UK और TVS SCS Singapore) का कर्ज कम करने और जनरल कॉरपोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस साल अप्रैल में शेयर बाजार से पैसे जुटाने के लिए पेपर फाइल किए गए थे, जिसके बाद कंपनी को सेबी से 18 जुलाई को ऑब्जर्वेशन सर्टिफिकेट मिला है।


क्या है कंपनी का कारोबार?

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन एक सप्लाई चेन कंपनी है। इसका कारोबार 25 देशों में फैला हुआ है। यह टीवीएस ग्रुप की कंपनी है, जो कि ऑटो मैन्युफैक्चरिंग के साथ कई और क्षेत्रों में कारोबार करती है।

जेएम फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, जेपी मॉर्गन इंडिया, बीएनपी पारिबा, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और इक्विरस कैपिटल आईपीओ के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग