Vivo X Fold3 Pro: क्या वीवो का फोल्डेबल फोन से है आपके पैसों का वास्ता? जानिए इसकी कीमत और फीचर्स!

Vivo X Fold3 Pro: Vivo की तरफ से आने वाला उनका फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold3 Pro ने भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह फोन एक मेड इन इंडिया फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो नोएडा की फैक्ट्री में तैयार किया गया है। Vivo का दावा है कि इसमें भारतीय उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए फीचर्स शामिल किए गए हैं।

यह फोन Vivo X Fold 3 Pro भारत का सबसे पतला और लाइटवेट स्मार्टफोन है, जिसमें शक्तिशाली प्रदर्शन और बड़े साइज की बैटरी है। फोन का वजन 236 ग्राम है और इसकी मोटाई 11.2 मिमी है। फोन IPX8 वाटर रेजिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 5700 mAh की बैटरी होगी और 100W ड्यूल सेल बैटरी सपोर्ट के साथ आएगी। साथ ही, 50W वायरलेस फ्लैशचार्ज सपोर्ट भी होगा।

Vivo X Fold3 Pro – कीमत और ऑफर

Vivo X Fold3 Pro

Vivo X Fold3 Pro के 16 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का कीमत 159,999 रुपये है। यह फोन सेलेस्टियन ब्लैक कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगा। इसे 6,666 रुपये महीने  ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। फोन को नो-कॉस्ट ईएमआई और जीरो डाउन पेमेंट विकल्प में भी खरीदा जा सकेगा। इसकी बिक्री 13 जून 2024 से शुरू होगी। इसकी खरीद पर आईसीआईसीआई बैंक की छूट का लाभ उठाया जा सकेगा, साथ ही 10,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है। इसकी प्री-बुकिंग 6 जून 2024 से शुरू हो रही है, जबकि बिक्री 13 जून से आरंभ होगी। फोन को फ्लिपकार्ट, अमेजन, वीवो ई-स्टोर से उपलब्ध किया जाएगा।

Vivo X Fold3 Pro – स्पेसिफिकेशन्स

Vivo X Fold3 Pro

डिस्प्ले

फोन में 6.53 इंच एमोलेड कवर डिस्प्ले शामिल होगी, जबकि इंटरनल डिस्प्ले 8.03 इंच 2K E7 एमोलेड टाइम में आएगी। फोन में 1Hz से 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट होगा। 16GB LPDDR5X रैम और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज भी उपलब्ध होगी। फोन में 5G, वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.4, एनएफसी, जीपीएस, NavIC, OTG और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी मौजूद होंगे।

कैमरा

फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। 50MP मेन कैमरा और 50MP अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ मिलेगा। इसके अलावा, 64MP पेरिस्कोप लेंस भी होगी। फोन में 32MP सेल्फी कैमरा भी होगा।

प्रोसेसर

फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्रोसेसर दिया जाएगा। 4500 निट्स लोकल पीक ब्राइटनेस के साथ 2K+ E7 इमर्सिव डिस्प्ले भी होगी। फोन में मेन और कलर में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले भी होगा। फोन में HDR10+, डॉल्बी विजन और XDR इंजन का समर्थन होगा। फोन में 3D अल्ट्रासोनिक ड्यूल-स्क्रीन और फिंगरप्रिंट स्कैनिंग सपोर्ट भी होगा।

क्या यह फोन सैमसंग को दे पाएगा टक्कर?

Vivo X Fold3 Pro

जैसा की आप जानते है फोल्डेबल स्मार्टफोन और सभी तरह से स्मार्टफोन्स के बारे में और मार्केट में सैमसंग का प्रभाव अब बहुत गहराया है। और शायद ही सैमसंग को कोई टक्कर दे सकता है लेकिन अब वीवो की तरफ से फोल्ड स्मार्टफ़ोन सबकी धज्जी उड़ाने आ गया है, लेकिन जब से वीवो ने फोल्डेबल स्मार्टफोन की प्रवेश की है, तब से इस दबदबे में थोड़ी कमी आ सकती है। वीवो के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 5G के करीब 1.50 लाख रुपये होने की संभावना है।

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग