World Cup 2023 के लिए पूर्व क्रिकेटर ने चुनी IND टीम,Shikhar Dhawan की हुई वापसी

Wasim Jaffer picks Indian squad for World Cup 2023 भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने आगामी विश्‍व कप 2023 के लिए अपनी पसंदीदा खिलाड़‍ियों की टीम का चयन किया है। पूर्व ओपनर ने उम्‍मीद जताई कि अनुभवी शिखर धवन की मेगा टूर्नामेंट के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हो सकती है लेकिन साथ ही एक प्रमुख खिलाड़ी का पत्‍ता कट सकता है।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि शिखर धवन आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अच्‍छी पसंद होंगे जबकि उन्‍होंने युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर रखा। वसीम जाफर ने आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है।

जाफर ने केएल राहुल और संजू सैमसन को विकेटकीपर के विकल्‍प के रूप में शामिल किया जबकि ईशान किशन को बाहर का रास्‍ता दिखाया। वहीं गेंदबाजी विभाग में जाफर ने तीन स्पिनर्स का चयन किया, लेकिन ये सभी बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। जाफर की टीम में कुलदीप यादव जगह बनाने में कामयाब रहे।

गब्‍बर को क्‍यों शामिल करना चाहते हैं जाफर?

याद दिला दें कि वर्ल्‍ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्‍टूबर को चेन्‍नई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। जाफर ने जिओ सिनेमा पर बातचीत करते हुए कहा, ”मेरे तीन ओपनर्स रोहित शर्मा, शुभमन गिल और शिखर धवन रहेंगे। भले ही शिखर धवन को नहीं चुना जाए, लेकिन मैं उन्‍हें बैकअप ओपनर के रूप में देखता हूं। भले ही वो शुरुआत में नहीं खेले, मुझे इसमें कोई परेशानी नहीं है।”

इन खिलाड़‍ियों को भी दी जगह

जाफर ने आगे कहा, ”इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर। पांचवें नंबर के लिए केएल राहुल और हार्दिक पांड्या छठे स्‍थान के लिए उपयुक्‍त हैं। रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव मेरी प्‍लेइंग 11 के तीन स्पिनर्स होंगे।”
तेज गेंदबाजी विभाग में इन्‍हें दिया मौका

वसीम जाफर ने साथ ही कहा, ”मेरी एकादश में जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज या मोहम्‍मद शमी में से कोई एक होगा। मैं अगर दो तेज गेंदबाजों को खिलाता हूं तो बुमराह और सिराज टॉप च्‍वाइस होंगे। मेरे लिए जरुरत है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें क्‍योंकि भारत में वर्ल्‍ड कप होना है। भले ही वो 10 ओवर नहीं डाले, लेकिन अगर 7-8 ओवर भी कर दिए तो मेरे लिए पर्याप्‍त होंगे।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हैं तो मैं तीन स्पिनर्स को मौका दूंगा और निश्चित ही रवींद्र जडेजा व अक्षर पटेल खेलेंगे क्‍योंकि वो ऑलराउंडर्स हैं। मेरे तीसरे स्पिनर कुलदीप यादव होंगे। मेरे चौथे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर रहेंगे। संजू सैमसन मेरे बैकअप विकेटकीपर रहेंगे क्‍योंकि मैंने शिखर धवन को तीसरे स्पिनर के रूप में चुना है।”

Leave a comment

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म “महाराज” ओटीटी पर 14 जून को रिलीज होगी खूंखार लुक के साथ हुई Bajaj Pulsar NS400 लांच, सिर्फ इतने प्राइस में बनाएं अपना कियारा आडवाणी की चमकी किस्मत हाथ लगी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म सिकंदर वेलकम टू द जंगल में इन स्टार की हुई एंट्री करेंगे फिल्म में धमाल The Great Indian Kapil Show: कपिल के शो में विक्की और सनी कौशल ने खोली एक दूसरे की पोल, हंस हंसकर लोट पोट हुए लोग